पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर बनाए 255 रन:शतकवीर ख्वाजा और ग्रीन नाबाद लौटे, शमी ने दिए दो झटके

 अहमदाबाद- भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे मुकाबले में पिच का मिजाज बदलते ही बल्ले ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। वहीं, बॉल का असर फीका रहा।

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 255 रन बना लिए हैं। गुरुवार को स्टंप्स के बाद ओपनर उस्मान ख्वाजा (104* रन) ने 14वां टेस्ट शतक जमाया। कैमरून ग्रीन 49 रन पर नाबाद लौटे।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी कंगारू टीम की ओर से पीटर हैंड्सकॉम्ब 17 रन, स्टीव स्मिथ 38 रन, मार्नस लाबुशेन 3 और ट्रेविस हेड 32 रन बनाकर आउट हुए। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने दो विकेट चटकाए, जबकि रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

टॉप-मिडिल ऑर्डर पर तीन साझेदारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम की शानदार शुरुआत में टॉप-मिडिल ऑर्डर पर पनपी साझेदारियों का अहम योगदान रहा। ख्वाजा के अलावा उसका कोई और बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सका, लेकिन ख्वाजा ने तीन अर्धशतकीय साझेदारियां की। उन्होंने ओपनर ट्रेविस हेड (32 रन) के साथ 61 रन, स्टीव स्मिथ (38 रन) के साथ 79 रन और कैमरून ग्रीन (49 रन नाबाद) के साथ नाबाद 85 रन जोड़े हैं।

पहली पारी में ऐसे गिरे ऑस्ट्रेलिया के विकेट

पहला: 16वें ओवर की तीसरी बॉल पर जडेजा ने ट्रेविस हेड को कैच किया। हेड अश्विन की इस बॉल पर बड़ा हिट करना चाहते थे।

दूसरा : 23वें ओवर की दूसरी बॉल पर मोहम्मद शमी ने मार्नस लाबुशेन को बोल्ड कर दिया। लाबुशेन 20 बॉल पर 3 रन ही बना सके।

तीसरा : रवींद्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ को बोल्ड कर दिया। स्मिथ ने 135 बॉल पर

चौथा : पीटर हैंड्सकॉम्ब को शमी ने कमाल का बोल्ड किया।

1. ओपनर्स ने दी ऑस्ट्रेलिया को मजबूत शुरुआत



अहमदाबाद स्टेडियम की हरी-भरी पिच पर उमेश यादव और मो. शमी दोनों को अच्छी स्विंग मिल रही थी पर लाइन और लेंथ में गड़बड़ी के चलते वे शुरुआत में विकेट नहीं गिरा पाए। ओपनर्स ख्वाजा और हेड ने 61 रन की पार्टनरशिप की। लंच से पहले शुरुआती 14 ओवर्स में ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए 56 रन बनाए। इसके बाद के 14 ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों ने दबाव बनाया। केवल 19 रन देकर 2 विकेट गिरा दिए।

2. केएस भरत ने छोड़ा कैच, शमी ने बोल्ड मारा

शमी को शुरुआत में स्विंग मिली पर सफलता नहीं। वे 23वें ओवर में गेंदबाजी करने आए और मार्नस लबुशेन को दूसरी ही गेंद पर बोल्ड मार दिया। गेंद बल्ले का किनारा लेकर स्टंप्स से जा टकराई। ओपनर ट्रेविस हेड को छठवें ओवर में जीवनदान मिला। उमेश यादव की गेंद पर विकेटकीपर केएस भरत ने उनका कैच छोड़ दिया। हालांकि, 16वें ओवर में अश्विन ने उन्हें 32 रन पर जडेजा के हाथों कैच करवा दिया।

3. ख्वाजा का शतक

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा ने शतकीय पारी खेली है। वे दिन का खेल समाप्त होने पर 104 रन पर नाबाद लौटे। 251 गेंद की पारी में ख्वाजा ने 15 चौके जमाए। उन्होंने ट्रेविस डेड, स्टीव स्मिथ और कैमरून ग्रीन के साथ उपयोगी साझेदारियां की।



Share this:

Post a Comment

 
Copyright © Metro News Today. Designed by OddThemes