'नमो' ऐप को लेकर राहुल ने साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- PMO का ऑफिशियल ऐप यूज करें

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (26 मार्च) को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नमो ऐप को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि वे देश से संवाद करने के लिए पीएमओ के आधिकारिक ऐप का इस्तेमाल करें. राहुल गांधी राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, 'केंद्र सरकार के बढ़ावे के जरिए नमो ऐप के माध्यम से लाखों भारतीयों के डाटा के साथ नरेंद्र मोदी अपने प्रधानमंत्री पद का दुरुपयोग करते हुए निजी डाटाबेस तैयार कर रहे हैं.' इसके आगे उन्होंने लिखा, 'बतौर प्रधानमंत्री यदि वे प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल भारतीयों से बातचीत के लिए करना चाहते हैं तो इसमें कोई परेशानी नहीं है, लेकिन इसके लिए आधिकारिक पीएमओ ऐप का इस्तेमाल करें. डाटा भारत का है, न कि मोदी का'इससे पहले कांग्रेस ने अपना आधिकारिक मोबाइल फोन एप्लिकेशन गूगल प्ले स्टोर से डिलीट कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक मोबाइल ऐप के जरिए डाटा सिंगापुर भेजा जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'नमो' ऐप पर हमले के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने उनपर पलटवार करते हुए आरोप लगाया था कि कांग्रेस के आधिकारिक ऐप के जरिए वह यूजर्स के डाटा को सिंगापुर की कंपनी के साथ साझा कर रही है. हालांकि कांग्रेस ने कहा है कि वह वेबसाइट में कुछ बदलाव कर रही है, जिसकी वजह से उसे डिलीट किया गया है. पार्टी ने कहा, 'हम वेबसाइट में कुछ छोटे बदलाव कर रहे हैं, कृपया कुछ देर में फिर से आएं.' 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (26 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिग बॉस करार देते हुए कहा कि 'बिग बॉस को जासूसी करना पसंद है.' राहुल गांधी ने साथ ही प्रधानमंत्री मोदी पर अपने मोबाइल ऐप के जरिए ऑडियो, वीडियो रिकॉर्ड करने व जीपीएस के जरिए उपभोक्ताओं की स्थिति का पता लगाने का आरोप लगाया. 
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "मोदी का नमो एप गोपनीय तरीके से आपके ऑडियो, वीडियो, आपके दोस्तों व परिवारों के संपर्क को रिकॉर्ड करता है और यहां तक कि जीपीएस (जियो पोजिशनिंग सिस्टम) के जरिए आपके स्थान का भी पता किया जाता है. वह बिग बॉस हैं, जिन्हें भारतीयों की जासूसी करना पसंद है." उन्होंने लोगों से नमो ऐप को अपने स्मार्टफोन से डिलीट करने का आग्रह करते हुए कहा, "अब वह हमारे बच्चों का डाटा चाहते हैं. 13 लाख एनसीसी (नेशनल कैडेट कोर) कैडेट्स को ऐप डाउनलोड करने के लिए बाध्य किया जा रहा है."कांग्रेस प्रमुख की यह टिप्पणी इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सोमवार को उन पर (राहुल गांधी) उपभोक्ताओं का डाटा सिंगापुर स्थित कंपनी के साथ साझा करने का आरोप लगाए जाने के बाद आई है. इससे पहले भाजपा ने कांग्रेस पर 2019 के चुनाव अभियान के लिए राजनीतिक डेटा विश्लेषक कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका की मदद लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाया था.

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © Metro News Today. Designed by OddThemes