भोपाल में पार्षदों के नाम फाइनल नहीं:कांग्रेस के 15 और BJP के 30 वार्डों में पेंच फंसा, दोनों पार्टी ने रोकी लिस्ट; टिकट को लेकर हंगामा



 राजधानी भोपाल में BJP और कांग्रेस पार्षदों के नाम फाइनल नहीं कर पाई है। कांग्रेस के 15 और BJP के 30 वार्डों पर पेंच फंसा है। गुरुवार सुबह से दोनों पार्टी के नेता मीटिंग कर रहे हैं। कई नामों पर सहमति नहीं बन पाई है। इन्हें पार्टी होल्ड पर रखकर बाकी प्रत्याशी घोषित कर सकती है। इधर, टिकट को लेकर बीजेपी दफ्तर में हंगामा भी हो गया। टिकट वितरण से असंतुष्ट दावेदारों ने हंगामा किया। वरिष्ठ नेताओं ने समझाईश देकर शांत किया। कांग्रेस में भी हंगामे जैसी स्थिति बनी हुई है।


कांग्रेस ने 10 दिन तक वार्डों में जाकर मीटिंग की और रायशुमारी करते हुए दावेदारों के बायोडाटा लिए। 85 वार्ड के लिए 500 से ज्यादा बायोडाटा आ चुके हैं। इन पर पूर्व CM दिग्विजय सिंह के बंगले पर मंथन हो चुका है। 12 जून को ही प्रत्याशी तय हो चुके थे, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के वार्ड से ही चुनाव लड़ने वाले 'क्राइटेरिया' से सारे समीकरण गड़बड़ा गए। फ्रेमिंग चेंज होने के बाद नेता फिर से मंथन करने में जुटे। बावजूद 16 जून की सुबह तक लिस्ट जारी नहीं हो सकी। दरअसल, 15 से ज्यादा वार्ड ऐसे हैं, जहां पर विवाद की स्थित बन रही है। ऐसे में सभी वरिष्ठ नेता असंतुष्ठों को मना रहे हैं। ताकि, एक नाम फाइनल हो सके। इसके चलते ही गुरुवार शाम 6 बजे तक लिस्ट घोषित नहीं हो सकी। जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने बताया, आज रात में या कल सुबह लिस्ट जारी कर देंगे।


बीजेपी नेता फिर बैठे, कुछ वार्ड रख सकते हैं होल्ड पर

बीजेपी में महापौर की तरह ही पार्षदों के नामों पर भी खासा मंथन चल रहा है। दो बार जिला कोर कमेटी की मीटिंग के बावजूद कुछ वार्डों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है। इसके चलते गुरुवार सुबह फिर से वरिष्ठ नेता एक जाजम पर बैठे और चर्चा की। बावजूद शाम तक लिस्ट सामने नहीं आ सकी है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि रात तक लिस्ट सामने आ सकती है। कुछ वार्ड होल्ड पर रखे जा सकते हैं।


महापौर प्रत्याशी हो चुके घोषित

BJP ने मालती राय और कांग्रेस ने विभा पटेल को मेयर कैंडिडेट घोषित किया है। दोनों ने प्रचार भी शुरू कर दिया है, लेकिन पार्षद पदों को लेकर खूब माथापच्ची हो रही है। इसके चलते दावेदार भी पशोपेश में है कि वे नॉमिनेशन भरे या नहीं? हालांकि, उन्होंने फार्म खरीदकर रख लिए हैं।


BSP ने मेयर कैंडिडेट तय किया, 'आप' भी करेगी

भोपाल मेयर कैंडिडेट का नाम सबसे पहले कांग्रेस ने किया था। पूर्व महापौर विभा पटेल को फिर से मैदान में उतारा। वहीं, BJP ने मालती राय का नाम तय कर लिया। BSP (बहुजन समाज पार्टी) ने प्रिया यदुवंशी मकवाना को मेयर कैंडिडेट घोषित किया है। आम आदमी पार्टी भी जल्द नाम तय करेगी। बीएसपी और आम आदमी पार्टी कुछ वार्डों पर पार्षद प्रत्याशी भी तय कर चुकी है। बीजेपी और कांग्रेस इसमें पीछे है।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © Metro News Today. Designed by OddThemes